Shree Hari Satsang Samiti

यूथ फाॅर सेवा का गठन

यूथ फाॅर सेवा का गठन

सूरत चैप्टर महिला समिति के प्रयासों से यूथ फाॅर सेवा (YFS) का गठन दिनांक 24 अपै्रल, 2016 को वनबंधु परिषद्, सूरत के उपाध्यक्ष श्री जितेन्द्र आर्य के मार्गदर्शन किया गया। युवा टीम के कन्वीनर का दायित्व युवा बालकिशन अग्रवाल एवं युवा प्रतीक चाण्डक को दिया गया। महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती विजया कोकडा़ के लम्बे प्रयासों के फलस्वरूप सूरत संगठन पर एकल अभियान में रुचि रखने वाली एक स्वैच्छिक युवा टीम गठित हो गई है। गत 3 अपै्रल, 2016 को इस युवा टीम को गुजरात के वनक्षेत्रों में संचालित एकल अभियान के कार्यों को प्रत्यक्ष दिखाने हेतु एक वनयात्रा का आयोजन किया गया था।

आज 24 अपै्रल, 2016 को सूरत संगठन महिला समिति और नवगठित युवा शाखा का संयुक्त स्नेह मिलन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत एकल अभियान पर बनी एक लघु फिल्म से किया गया। इसके बाद Power Point Presentation के माध्यम से युवा शाखा के भाई-बहनों, एकल अभियान की नवीनतम जानकारी एवं उद्देश्यों से अवगत कराया गया। उपस्थित सदस्यों ने कार्यक्रम में गीत संगीत के साथ मनोरंजक खेलों एवं अल्पाहार का आनन्द लिया।

कार्यक्रम में वनबंधु परिषद्-सूरत समिति के पदाधिकारी श्री विनोद अग्रवाल, श्री विद्याकर बंसल, श्री श्याम गर्ग, श्री राजकुमार अग्रवाल, श्री ब्रजमोहन अग्रवाल, श्री महेश कुमार मित्तल, श्री विजय गोयल, महिला समिति की वरिष्ठ सदस्या श्रीमती अनीता गर्ग, श्रीमती पन्ना अग्रवाल, श्रीमती मंजु मित्तल, श्रीमती अशिता नाँगलिया के साथ-साथ युवा शाखा के भाई-बहन लगभग 125 की संख्या में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में समिति सदस्यता संख्या बढा़ने हेतु महिला समिति एवं युवा शाखा सदस्यों को पे्ररित किया गया। सूरत संगठन युवा शाखा के प्रति शहर के स्कूल-काॅलेजों में स्वामी विवेकानन्द साहित्य पर विचार गोष्ठियाँ आयोजित करने, वनवासी सेवा कार्यों की डाक्यूमेंटरी फिल्म बनाकर प्रदर्शित करनेे, संस्था का प्रचार-प्रसार करने, संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की व्यवस्था से लेकर उनकी सफलता तक में सहयोग, सेवापात्र, संगठन सदस्यता के माध्यम से लघु संग्रह, अचंल कार्यकर्ताओं से सम्पर्क कर क्षेत्र गतिविधियों में सहयोग के लिये आशावादी है। संगठन पर युवा टीम से अपेक्षित सभी कार्ययोजनाएँ श्री जितेन्द्र आर्य के निर्देशन में क्रियान्वित होंगी।

अषिता नाँगलिया
सचिव, महिला समिति,
वनबन्धु परिषद्-सूरत